व्ही.आई.एस.एम में गणतन्त्र दिवस उल्हासपूर्वक मनाया गया

Date:2021-01-27 01:35:23

कोरोना से बचाव हेतु 'विश्व स्वास्थ्य संगठन'  द्वारा जारी दिशा निर्देशों का पालन करते हुए आज व्ही.आई.एस.एम. ग्रुप ऑफ़ स्टडीज़, ग्वालियर में अध्यापकों एवं कर्मचारियों की उपस्थिति के साथ बेहद सादगीपूर्ण परन्तु उल्हासपूर्वक गणतन्त्र दिवस मनाया गया । संस्थान की चेयरपर्सन श्रीमती सरोज राठौर ने ध्वजारोहण कर समस्त स्टाफ को शुभकामनाएँ दीं । इसके बाद राष्ट्रपिता गांधीजी के चित्र पर माल्यार्पण कर व्ही.आई.एस.एम. समूह के चेयरमैन डॉ सुनील राठौर ने अपने वक्तव्य में उपस्थित श्रोताओं को राष्ट्रसेवा हेतु प्रेरित किया । 
उन्होंने बताया कि हमारा देश अनेकता में एकता का परिचायक है और सभी को मिलकर नए उन्नत भारत की संकल्पना पर कार्य करना चाहिए । केवल सीमा पर गोली खाना ही देशभक्ति नहीं कहलाती अपितु राष्ट्र निर्माण में अपना अपना दायित्व , लगन व निष्ठा से पूर्ण करना भी देशभक्ति होती है। स्वतन्त्रता पूर्व समय का उल्लेख करते हुए कहा कि आज़ादी के दीवानों के कारण जो स्वतन्त्रता हमें प्राप्त हुई है उसका दुरूपयोग कभी नहीं करना चाहिए। अंत में आपने ध्वजारोहण की महत्ता प्रतिपादित करते हुए गणतंत्र दिवस के मूल्यों का समालोकन कर सभी को बहुत बहुत शुभकामनाएँ दीं। 
कार्यक्रम में श्रीमती सरोज राठौर (चेयरपर्सन) , 
डॉ प्रज्ञा सिंह (समूह निदेशक) , 
चिकित्सा अधीक्षक - व्ही.आई.एस.एम.  हॉस्पिटल , 
प्राचार्या - जय इंस्टिट्यूट ऑफ़ नर्सिंग एंड रिसर्च,  
प्राचार्य - जय इंस्टिट्यूट ऑफ़ फार्मास्यूटिकल साइंसेज एंड रिसर्च, 
उप प्राचार्य - जे.आई.एन.आर.महाविद्यालय सहित समस्त कर्मचारीगण उपस्थित रहे । मंच संचालन - कार्यक्रम प्रबन्धक श्री नीलेश ईश्वरचन्द्र करकरे ने किया।

 

इसके पश्चात देशभक्ति पर आधारित हिंदी फ़िल्मी गानों की ऑनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया , जिसमें लगभग सवासौ प्रतिभागियों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। इस प्रतियोगिता में हैदराबाद की प्रसिद्ध गायिका श्वेता शाह बतौर निर्णायक रहीं जिन्होंने सभी प्रतिभागियों का उत्साहवर्द्धन करते हुए संगीत की बारीकियों से अवगत कराया।  
इस प्रतियोगिता में महिला वर्ग में प्रथम स्थान ग्वालियर की अश्विनी तेलंग, द्वितीय स्थान सतना की वेदिका मिश्रा और तृतीय स्थान बैंगलोर की इलीशा भावे ने प्राप्त किया। वहीं पुरुष वर्ग में ग्वालियर के योगेश कदम ने प्रथम स्थान , अभिषेक मिलन ने द्वितीय स्थान और मेहगाँव के विष्णु शर्मा ने तृतीय स्थान प्राप्त किया ।